Header Ads

मां बेटा और बेरोजगारी।। Real life sad Story

एक बेरोजगार बेटे की मां उसकी जेब दोस्त टटोलती थी बेटा चोरी से कभी देख भी लिया करता था काश नौकरी मिल जाती तो मां के पैसे की प्यास बुझा पाता पर मैं तो बेटे की जेब में सल्फास की गोलियां ढूंढा करती थी क्योंकि वह सोचती थी बेटा कहीं तंग आकर सल्फास की गोली खाना न ले।
मां बेटा और बेरोजगारी।। Real life sad Story 

बेटा सोचता था बेरोजगार होना भी एक अभिशाप है शायद दुनिया में नौकरी ना करना भी सबसे बड़ा पाप है
मां की भावनाओं को वह समझ न पाया।
IMG_20180809_084741

और एक दिन बेटा तंग होकर सल्फास की गोलियां ले आया और वह सोचा मां रोज-रोज जेब टटोलती है और पैसा ना मिलने के कारण वह शर्म से कुछ नहीं बोलती है।
शाम को बेटे ने जो ही गोली को मुंह में लगाया दोस्तों मां की दिल का धड़कन बड़ी तेज हो गई मां का दिल जल उठा और बाल खाया। मां दौड़ी दौड़ी अपने बेटे के पास गया और पूछा बेटा क्यों उदास है तू मुझे यह एहसास हो रहा है कि तुम आज बड़ा दुखी है बेटा तुम यह याद रखना कि तुम ही मेरा सब कुछ है मेरा अनमोल धन है तेरा कोई मोल नहीं है इस दुनिया में तेरे से बढ़कर मेरे लिए कुछ और नहीं
मां रो कर बोली जिस दिन तुम हमसे रिश्ता तोड़ दोगे उस दिन हम भी दुनिया छोड़ देंगे।

मां बेटा और बेरोजगारी।। Real life sad Story 

बेटा भी इतने पर रो पड़ा बोला मां तुम इतना तुम मुझसे प्यार करते हो तो सच बोलना आप मेरी जेब में क्या देखते थे मां और जोरों से रो पड़ी है और बोली बेरोजगारी क्या है बेटा मैं जानती हूं तेरे रघ रघ को मै पहचानती हूं सोचती हूं नादानी में तुम कुछ कर ना लो कहीं खाकर कुछ गोलियां तुम अपना जान ना दे दे इसीलिए रोज-रोज तेरे जेब में उस गोलियों को ढूंढती थी बेटा और जोरों से रो पड़ा।

मां घबराती हुई सी बोली आज तेरा जीव देखना भूल गई बेटा मेरा दिल अब भी जोरों से धड़क रहा है इसीलिए आज मैं तुम्हारे लिए आया हूं जैसे हो मा ने जेब की तरफ अपने हाथ बढ़ाया बेटा रोते हुए बोला मां जो तुम ढूंढ रही है वह मेरी मुट्ठी में है बेटा बोला आज तो शायद थोड़ा देर कर देती तो मैं तो मुझे खो देती।

बेटा रो कर बोला मां मैं भी कितना पागल था जो सोचता था मां जेब में पैसे दिखती है और वह खुशी मैं आपको कई महीनों से दे नहीं पाया इसीलिए मैं यह कदम उठाया।

दोस्तों मां तो मां ही होती है मेरा एक बात याद रखना कि आपको कभी लगे कि आपका मां आपके साथ कुछ गलत भी कर रही है तो उसमें भी आपको कहीं ना कहीं भलाई अवश्य होगी यह मेरा विश्वास है।

आपकी मां से ज्यादा आपकी परेशानी कोई और नहीं समझ सकता अगर आपके जीवन में कोई भी परेशानी हो तो प्लीज अपने मां से कोई भी गलत कदम उठाने से पहले जरूर discuss करे।

अगर यह कहानी आपके दिल को छुआ हो तो हमारी प्लीज पोस्ट को लाइक जरुर करें शेयर करें और कमेंट करना ना भूलें। 

No comments

Powered by Blogger.