Header Ads

बाप बेटी की यह कहानी आपके आंखों में आंसू ला देगी

एक दिन एक लड़की ने अपने पिता से पूछा आप मुझे हमारे 15 वें जन्मदिन पर क्या देने वाले हो, उस लड़की के पिताजी ने जवाब दिया इसमें तो अभी बहुत समय बाकी है,

बाप बेटी की यह कहानी आपके आंखों में आंसू ला देगी

जब वह लड़की 14 साल की हुई तो अचानक बेहोश हो गई और जल्दी से उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया तभी डॉक्टर आए और उन्होंने बताया कि उस लड़की की हृदय में कुछ खराबी है और शायद जल्द ही वह मर सकती है जब वह लड़की अस्पताल में पलंग पर लेटी हुई थी तभी उसने अपने पिता से कहा कि डैडी डॉक्टर ने आप से कहा कि मैं मरने वाली हूं?
IMG_20180811_141023


तभी पिता ने रोते हुए कहा नहीं तुम जीने वाली हो।
लड़की ने अपने पिता से कहा आपको कैसे पता कि मैं जाने वाली हूं, तभी पिता ने दरवाजे से मुंह मोड़ते हुए कहा मुझे पता है बेटे।

जब उसकी तबीयत ठीक होने लगी तब वह 15 साल के होने वाली थी और एक दिन वह ठीक हो गई और अपने घर वापस आ गई।

जहां पलंग पर उसे एक पत्र मिला जिसमें लिखा था मेरी प्यारी बेटी जब यह तुम पढ़ रही होगी तो मैंने कहा था वह सच हो चुका होगा, एक दिन तुम ने मुझसे पूछा था।
तुम्हारे 15 वे जन्मदिन पर मैं तुम्हें क्या दूंगा?
तब मुझे कुछ पता नहीं था लेकिन तुम्हारे लिए अभी मेरा उपहार मेरा दिल है।

उसके पिता ने अपनी बेटी के जान के लिए अपना दिल दान कर दिया था।

दोस्तों हमेशा अपने माता-पिता से प्यार कीजिए क्योंकि वह हमारी खुशी के लिए बहुत सी चीजें कुर्बान कर देते हैं. जिसका हमें पता भी नहीं चल पाता है।
  1. ज्यादातर समय हम अपने जीवन में अपने आप को बड़ा बनाने में व्यस्त हो जाते हैं और जिन्होंने हमें बड़ा किया उन्हें भूल ही जाते हैं चाहे हम कितना व्यस्त क्यों ना हो थोड़ा सा समय अपने माता-पिता के साथ अवश्य बिताएं। उन्हें आप बताएये की आप भी उनसे उतना ही प्यार करते हैं जितना कि वह आपसे करते हैं।

No comments

Powered by Blogger.